5वीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए निकली भर्तियां, फटाफट कर लें आवेदन

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (CGSLSA)ने ड्राइवर और ट्रांसलेटर समेत कई पदों पर नौकरियां निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्राधिकरण में कुल 112 भर्तियां है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम दिनांक 9 अक्टूबर 2023 है. विधिक सेवा प्राधिकरण ने इस भर्ती का पीडीएफ नोटिफिकेशन अपने पोर्टल cgslsa.gov.in पर अपलोड किया है. 

आवश्यक योग्यता:- छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा न्यायिक प्राधिकरण में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए योग्यता भिन्न-भिन्न है. जो इस तरह है- ट्रांसलेटर (हिंदी से अंग्रेजी)- हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएशन अंग्रेजी में दक्षता सहित या अंग्रेजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हिंदी में दक्षता के साथ. कंप्यूटर करने में दक्ष होना चाहिए. अगर एलएलबी की डिग्री है तो पांच नंबर का वेटेज दिया जाएगा. सहायक ग्रेड-3/कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोसेस राइटर के लिए- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. या ग्रेजुएशन एवं कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग का 5000 की डिप्रेशन प्रति घंटा होनी चाहिए. साथ में डेटा एंट्री ऑपरेटर/प्रोग्रामिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा/प्रमाण पत्र होना जरूरी है. चपरासी- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पांचवीं की परीक्षा पास की होनी चाहिए. नोट- नोटिफिकेशन के अनुसार ड्राइवर, कुक, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, माली, पेंटर जैसे पदों पर भर्ती में अनुभवी कैंडिडेट्स को वरीयता दी जाएगी. इसके लिए अनुभव का प्रमाण पत्र लगाना होगा.

आयु सीमा:- कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. हालांकि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 साल है. साथ ही छत्तीसगढ़ के उन कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जो आरक्षित वर्ग में आते होंगे.

ऐसे करना है आवेदन:- छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा आयोग में निकली भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है. आवेदन फॉर्म भेजने का पता है- छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा आयोग, विधिक सेवा मार्ग एसबीआई एटीएम के विपरीत, छत्तीसगढ़- 495001. आवेदन की अंतिम दिनांक 9 अक्टूबर है.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें

आईआईटी, आईआईएम या एनआईटी से नहीं, ज्योतिका भट्टी को रिकॉर्ड-तोड़ वेतन के लिए काम पर रखा गया था, और उनका पैकेज था... ?

कोल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

क्या आपने भी नहीं बनवाया है जन्म प्रमाणपत्र ? तो जल्द ही बनवा लें, 1 अक्टूबर से देशभर में होने जा रहा बड़ा बदलाव

Related News