भगवान भोलेनाथ की तस्वीर लगाने से पहले पढ़ लें ये खबर

हिन्दू धर्म के हर घर में आमतौर पर देवी-देवताओं की तस्वीर देखने को मिलती है इतना ही नहीं, घर हो या दुकान हर जगह पर देवी-देवताओं की तस्वीर लगायी जाती है। हिन्दू धर्म में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाने का सिर्फ एक ही मकसद होता है की जो तस्वीर दिवार पर लगी है उससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और साथ ही हर तरह की परेशानियों का अंत होगा। लेकिन शायद आप यह भूल जाते हैं की घर, दुकान या आॅफिस में तस्वीर लगाना तो शुभ होता है, अगर यह तस्वीर सही जगह और सही तरीके से नहीं लगी है तो इससे भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। आज हम आपसे भगवान भोलेनाथ की तस्वीर के बारे में चर्चा करेंगे और यह बताएंगे की आखिर किस तरह से भगवान भोलेनाथ की तस्वीर लगायी जाती है।

उत्तर दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल यानि कैलाश पर्वत है। इसी वजह से उत्तर दिशा में शिवजी का फोटो लगाने पर सभी शुभ फलों की प्राप्ति होती है। कोशिश करे कि भोलेनाथ की तस्वीर उत्तर दिशा में ऐसी जगह पर लगाएं, जहां घर-दूकान में आने वाले सभी लोगों को उनके दर्शन हो सकें। ऐसा होना घर या व्यापार के लिए शुभ होता है। साथ ही भगवान की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे प्रसन्न या ध्यान करने की मुद्रा में विराजित हो या फिर नंदी के ऊपर बैठे हुए हो।

जिस दीवार पर भोलेनाथ की तस्वीर लगाएं वह हमेशा साफ़ और स्वच्छ होनी चाहिए। हमेशा ध्यान रखे की भगवान की तस्वीर या उस दीवार पर धुल या गंदगी जमा न हो पाए। भगवान शिव की ऐसी तस्वीर भी घर या दूकान में लगाई जा सकती है, जिसमें वे अपने पुरे परिवार के साथ बैठे हो। ध्यान रखे तस्वीर में भगवान शिव खड़ी मुद्रा में न हो। भूलकर भी भगवान शिव की ऐसी तस्वीर घर या दूकान में न लगाए, जिसमें भगवान क्रोध की अवस्था में हो। ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है।

 

इन जगहों पर घड़ी लगाना मतलब मुसीबतों को न्यौता देना

घर में खुशियां ही खुशियां लाता है वास्तुपुरूष

कमरे का वास्तु बच्चे को बनता है होशियार

घर में रखे तांबे के पात्र से करें आर्थिक स्थिती मजबूत

 

Related News