योग के समर्थन में दिखा रामपुर का मुस्लिम समाज

रामपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस और सूर्य नमस्कार इन दिनों विवादों में गरमाया हुआ मुद्दा है. कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु अंतरराष्ट्रीय योग दिवस और सूर्य नमस्कार का देश  के कई हिस्सों में विरोध कर रहे है. वहीं यूपी के दिग्गज मंत्री आजम खान ने एक अच्छी पहल की है. आजम खान ने रामपुर में मुस्लिम समाज को इसका समर्थन करने को कहा है. शुक्रवार सुबह इस समाज के कुछ पुरुषों ने सूर्य देव को नमन किया. इतना ही नहीं इसमें मुस्लिम समाज की महिलाओ ने भी हिस्सा लिया. बुर्का पहन मुस्लिम स्त्रीया भी इसमें सम्मिलित हुई.

इन लोगो ने योग का समर्थन करते हुए कहा कि "योग सेहत के लिए फायदेमंद है. योग करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है". उन्होंने कहा की हर व्यक्ति को प्रतिदिन योग करना चाहिए. इसे जाति और धर्म से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. योग का लाभ हर धर्म और जाति के व्यक्ति को सामान ही मिलता है. योग करने और सूर्यदेव के सामने नतमस्तक होने में कोई बुराई नहीं है.

भले ही आजम खान ने योग को लेकर सरकार का समर्थन किया हो लेकिन उन्होंने भारत की गरीबी पर कटाक्ष करते हुए सरकार पर टिप्पणी भी की है. अपने इस ब्यान में उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर रखा है. आजम खान ने कहा कि 'हिन्दुस्तान के लोगो की भूखे मरने जैसी स्थिति है ऐसे में सरकार का पुरे भारतीयों से योग करवाना उनकी गरीबी का मजाक बनाना है. भूखा क्या एक्सरसाइज करेगा. पहले उनके पेट में कुछ तो हो, तब तो एक्सरसाइज की सोचेंगे.पहले गरीब की भूख पर विचार करे सरकार.

Related News