रिश्वत लेते रामजी सिंह रंगे हाथ गिरफ्तार

पटना। बिहार के लोकप्रिय होम्योपैथिक चिकित्सक और सेंट्रल होम्योपैथिक काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. रामजी सिंह को भ्रष्टाचार के मामले में रंगे हाथ पकड़ा गया। दरअसल सीबीआई के दल ने करीब 20 लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करने से विभाग में हड़कंप मच गया। उन्हें दिल्ली में पकड़ लिया गया। सीबीआई के सूत्रों ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए सवाल किए।

डाॅ. सिंह पटना के रहने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र में कार्य करने वाले डाॅ. सिंह का कदमकुंआ क्षेत्र में दफ्तर भी है। रामजी सिंह के साथ हरिशंकर झा नाम के व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। जांच दल ने उन्हें रिश्वत की राशि लेते हुए पकड़ लिया।

गौरतलब है कि होम्योपैथी का अध्ययन करने वाले चिकित्सा के मानकों द्वारा तय करने हेतु सेंट्रल होम्योपैथिक कौंसिल देश की मानक संस्था है। काउंसिल जब होम्यौपैथिक शिक्षा के लिए किसी भी काॅलेज का निरीक्षण करती है तभी वहां अध्यापन को मान्यता मिलती है। चिकित्सा क्षेत्र में 35 वर्ष से अधिक समय तक कार्यरत डाॅ. सिंह काउंसिक के शीर्ष पद पर कार्यरत हैं। रिश्वत लेने के मामले में घिरने के बाद अब यहां पर तरह - तरह की चर्चा है।

Related News