महिला कांग्रेस ने किया बाबा रामदेव का विरोध

चंडीगढ़ : बाबा रामदेव कुछ दिनों से अपनी पुत्र जीवक दवा को लेकर विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे है और अब इसी सिलसिले को जारी रखते हुए अब हरियाणा में महिला कांग्रेस ने भी बाबा रामदेव के आने पर उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया है. महिलाओं ने यहाँ काले झंडे दिखाकर अपना गुस्सा प्रकट किया है और यह प्रदर्शन महिला कांग्रेस की महासचिव रंजिता मेहता की अगुवाई में किया गया. आपको यह भी बता दे कि इस प्रदर्शन में महिला कांग्रेस की पदाधिकारीयों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

बाबा रामदेव की पुत्र जीवक बीज दवा के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया है. गौरतलब है कि इसी कारण से पंचकूला जिला में सोमवार को रामदेव का पुतला भी जलाया गया था। जिसकी अघ्यक्षता हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अघ्यक्षा सुमित्रा चौहान ने की थी.

इसी अवसर पर यह भी सुनने में आया है कि जब तक इस तरह कि दवाइयों का सिलसिला ख़त्म नहीं हो जाता है तब तक लिंगानुपात में भी असमानता को ठीक नहीं किया जा सकता है. महिला कांग्रेस का यह भी कहना है कि वैसे ही लोगों में पुत्र पैदा करने को लेकर उत्सुकता रहती है और अगर ऐसे में इस तरह कि दवाइयाँ सामने आती है तो लोगों में भ्रम भी बढ़ेगा. लोगों का यह भी कहना है कि इस दवाई का नाम बदल देना चाहिए और "संतान जीवक बीज" रख देना चाहिए.

Related News