राजकुमार की 20वीं डेथ एनिवर्सरी.....

बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों में गिने जाने वाले सदाबहार अभिनेता राजकुमार की गिनती अपने समय के बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में  होती है। उनकी एक्टिंग और डायलॉग डिलिवरी जितनी रोचक होती थी, उतनी ही इंटरेस्टिंग उनकी जिंदगी के किस्से भी हैं। वे पर्दे पर ही नहीं, बल्कि असल जिंदगी में भी बेबाकी के लिए जाने जाते थे। उनके बारे में मशहूर था कि डायलॉग पसंद न आने पर वे कैमरे के सामने ही उसे बदल देते थे। राजकुमार की 20वीं डेथ एनिवर्सरी पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे ही कुछ रोचक किस्से।

राजकुमार व बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी का एक किस्सा भी काफी रोचक है. एक पार्टी में उनकी मुलाकात राजकुमार से हुई। अपनी आदत के मुताबिक, बप्पी ढेर सारे सोने से लदे हुए थे। राजकुमार ने उन्हें ऊपर से नीचे तक देखा और फिर अपने ही अंदाज में कहा, ''वाह, शानदार! एक से एक गहने पहने हो, सिर्फ मंगलसूत्र की कमी रह गई है, वो भी पहन लेते। यह सुनना था कि बप्पी दा का मुंह खुला का खुला ही रह गया। अभिनेता राजकुमार व गोविंदा जब अपनी फिल्म 'जंगबाज' की शूटिंग कर रहे थे।

बताते हैं कि गोविंदा शानदार शर्ट पहने हुए थे व गोविंदा उस समय राजकुमार के साथ शूटिंग खत्म होने के बाद वक्त बिता रहे थे, तभी राजकुमार ने उनसे कहा, यार तुम्हारी शर्ट बहुत शानदार है। गोविंदा इतने बड़े आर्टिस्ट की यह बात सुनकर बहुत खुश हो गए। उन्होंने तब राजकुमार से कहा- सर, आपको यह शर्ट पसंद आ रही है तो आप रख लीजिए। राजकुमार ने उनसे शर्ट ले ली। गोविंदा खुश हुए कि राजकुमार उनकी शर्ट पहनेंगे और उनकी पसंद की तारीफ करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दो दिन बाद सेट पर उन्होंने देखा कि राजकुमार ने उस शर्ट का एक रूमाल बनवाकर अपनी जेब में रखा हुआ है।

Related News