राजस्थान चुनाव: एक ही सीट पर आमने-सामने उतरे पति-पत्नी, साथ ही कर रहे चुनाव प्रचार

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए अब तक करीब 3295 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इन्ही में से दो उम्मीदवार स्वरूप चंद गहलोत (55) और मंजूलता गहलोत (52) भी हैं, जो कि पति-पत्नी हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि ये दोनों एक ही सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में आमने-सामने हैं. दोनों ने बीकानेर-पूर्व सीट से नामांकन दाखिल किया है. आवाम में यह जोड़ी कौतुहल का विषय बनी हुई है.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा भारत है गुजराती गैंग के कब्जे में

इस संबंध में स्वरूप चंद गहलौत ने बताया कि मैंने 2013 में भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. उस दौरान मैं अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त था और मेरी पत्नी घर पर ही रही थी. इसलिए हम लोगों ने यह तय किया इस बार हम दोनों चुनाव लडेंगे और प्रचार करेंगे. एक दूसरे के विरोधी उम्मीदवार होने के बाद भी ये दोनों प्रत्याशी एक दूसरे को बहुत मदद करते हैं. स्वरूप चंद का कहना है कि अगर उनकी पत्नी चुनाव जीतती हैं तो वो उनकी मदद करेंगे और अगर वे चुनाव जीतता हैं तो उनकी पत्नी उनका सहयोग करेंगी. 

सत्‍यव्रत चतुर्वेदी के बाद उनके बेटे नितिन को भी किया कांग्रेस पार्टी से बाहर

स्वरुप चंद की पत्नी मंजूलता गहलोत का कहना है कि जब ये चुनाव लड़ते थे तो मैं घर पर अकेली रहती थी और अब मेरी सेहत भी ठीक नहीं रहती है. इसलिए हमने फैसला लिया कि दोनों चुनाव लड़ेंगे, जिससे की दोनों साथ रह सकें. आपको बता दें कि राजस्थान में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा, जिसकी गणना 11 दिसम्बर को की जाएगी. 

खबरें और भी:-

 

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनावी माह में रिकार्ड तोड़ बिक रही शराब, हर दिन औसतन 64 हजार लीटर खपत बढ़ी

राजस्थान चुनाव 2018: रितेश शर्मा कांग्रेस में शामिल, वसुंधरा के ससुराल धौलपुर में भाजपा हुई अचंभित

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की ईवीएम की जगह बैलट पेपर से चुनाव करने की मांग करने वाली याचिका

Related News