केरल में जारी मूसलाधार बारिश में अब तक गई 16 जानें

केरल में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश में अभी तक दर्जनभर से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके है. राज्य के अलग अलग हिस्सों से आ रही मूसलाधार बारिश की ख़बरों के बाद केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन ने एक बयान में कहा है कि तूफानी बारिश के चलते अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही लगभग 6 करोड़ की फसल का भी नुकसान हुआ है. बता दें कि केरल में मानसून ने 29 मई को दस्तक दी थी. विधानसभा को जानकारी देते हुए राज्य मंत्री ने बताया कि, इस प्राकृतिक आपदा में 1,109 मकान आंशिक रूप से छतिग्रस्त हुए हैं और 61 पूरी तरह से तबाह हो गए हैं.

इसके अलावा 33 परिवारों के 122 लोगों को राहत शिविरों में सुरक्षित पहुंचा दिया गया है. विधानसभा की कार्रवाई के दौरान विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथाला ने सवाल उठाते हुए मंत्री जी से सवाल किया. जिसके जवाब में मंत्री ई चंद्रशेखरन ने बताया कि 188.41 हेक्टेयर कृषि भूमि पर 6.34 करोड़ तक की फसल को नुकसान हुआ है.

चंद्रशेखरन के मुताबिक बारिश की वजह से 2,784 किसान प्रभावित हुए हैं. इसके आलावा चंद्रशेखरन ने बताया कि इस आपदा में जिन लोगों ने अपनी जान गवाई है उनके परिजनों को ४ लाख रूपए की राहत राशि दी जाएगी, साथ ही जिन्होंने अपने घर गवाएं है उन्हें भी मुआवजा दिया जाएगा.

 

कांग्रेस ने जोर देकर मुझे सीएम बनाया....

इलायची की मदद से मिल सकता है मनचाहा जीवनसाथी

राहुल गाँधी, शिकंजी, कोकाकोला और सियासी लस्सी

 

Related News