बारिश के साथ ही सर्द हवाओं से ठिठुरा उत्तर भारत, आगे ऐसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली : राजधानी समेत समूचे उत्तर भारक के कई स्थानों पर सोमवार को अचानक मौसम के रुख में आया बदलाव देर रात तक जारी रहा। पश्चिमी विक्षोभ में परिवर्तन के कारण सोमवार सुबह बादल छाया रहा, लेकिन दोपहर बाद तेज हवाओं से झमाझम बारिश हुई, जो मंगलवार सुबह को भी जारी है। दिल्ली एनसीआऱ में दिन में ही अंधेरा छा गया। 

जीडीपी के मामले में चीन से आगे निकला भारत

बर्फ़बारी ने ढाया कहर 

इधर हिमाचल और जम्मू और कश्मीर के कई भागों में भारी बर्फबारी ने एक बार फिर से लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हिमाचल के शिमला, कुल्लू मनाली, चंबा, किन्नौर, मंडी सहित हिमाचल के कई इलाकों में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। नेशनल हाईवे सहित 200 छोटी बड़ी सडक़ें बंद हैं। कई इलाकों में बिजली-पानी का संकट भी खड़ा हो गया है।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी सरकार ने साधु-संतो और बुजुर्गों को दिया यह इनाम

राजधानी में ऐसा रहा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद प्रदूषण के ग्राफ में भी कमी आई है। मौसम विभाग की मानें तो 24 जनवरी तक तेज हवा व गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद भी सोमवार को न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। जबकि अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस अधिक है।

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से विदेशी नागरिक की मौत

VIDEO: जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी के बीच सेना ने दिखाया दम, दो आतंकियों को किया ढेर

जल्लीकट्टू ने कायम किया एक और नया विश्व रिकॉर्ड, दो की मौत

Related News