रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे लोगों के लिए रेलवे में बंपर भर्ती निकली हैं। रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम रेलवे, मुंबई ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। रेलवे कुल 3,591 पदों पर भर्तियां करने वाला है। रेलवे में नौकरी का ये बेहतरीन अवसर है। यदि आप 10वीं पास है तो इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही आपके पास एनसीवीटी/एससीवीटी से संबद्ध आईटीआई प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 मई से आरम्भ होगी। आवेदन करने की अंतिम दिनांक 24 जून है। 

पदों का विवरण:  अप्रेंटिस- 3,591 पद

शैक्षणिक योग्यता: अभ्यर्थियों का 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा: अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 15 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 वर्ष तक तय की गई है। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों की मेरिट 10वीं में प्राप्त अंक और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इस भर्ती में चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा।

आवेदन शुल्क: जनरल और ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं, SC/ST/PWD/ महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक पोर्टल www.rrc-wr.com  पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे 

यहां 1430 पदों पर हो रही है सरकारी भर्ती, जल्द करें आवेदन

SBI में नौकरी पाने का एक और अवसर, बढ़ी आवेदन करने की तारीख

चेन्नई मेट्रो रेल ने निकाली कई पदों पर भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगा वेतन

Related News