रेलवे का निर्माणाधीन पूल धंसा, 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत

पटना: हाल में पटना के सासाराम रेलवे स्टेशन के पास बनाए जा रहे एक निर्माणाधीन पुल धंसने से दो मजदूरों की मौत हो गयी है वही कई लोग घायल हो गए है. सासाराम रेलवे स्टेशन के पास रेलवे का पूल बनाया जा रहा था, जिसका कार्य चल रहा था. किन्तु अचानक निर्माणाधीन पुल का का एक पिलर धंस गया जिसके निचे दबने से दो मजदूरों की मौत हो गयी व कई लोग घायल हो गए. निर्माणाधीन पुल के धंसने के कारण अफरा-तफरी मच गई, तथा काम कर रहे लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे अधिकारी मोके पर पहुंचे और सभी घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया. साथ ही राहत और बचाव कार्य के चलते पूल के मलबे को हटाकर लोगो को निकाला गया.

घटना रोहतास जिले के सासाराम की है जहा पर रेलवे पुल का निर्माण का काम किया जा रहा था, किन्तु कार्य में लगी मशीन में तकनिकी खराबी आ जाने से  पुल का एक पिलर धंस गया, जिसके निचे कार्य कर रहे मजदूर दब गए. अभी भी इस मलबे में और मजदुर के दबे होने की आशंका है. वही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पुल बनाने वाली एजेंसी की मशीन अचानक खराब हो गई थी जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. एजेंसी के मालिक द्वारा मशीन को ठीक करने के साथ-साथ इस हादसे में घायल हुए मजदूरों को इलाज की उचित व्यवस्था कराई गई है. मलबे को हटाया जा रहा है. वही किसी के दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. 

रेलवे का भोजन खाने के काबिल नहीं, कैग की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

दक्षिणी रेल्वे के 5 पदों पर निकली भर्ती

'वेस्ट सेंट्रल रेलवे' के 9 पदों पर निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

रेलवे में अक्सर पूछे जाते है यह प्रश्न

11 पदों पर निकली रेलवे भर्ती

 

Related News