आज है आशिकी बॉय राहुल रॉय का जन्मदिन

हिन्दी फिल्म जगत में कई अभिनेता आये और पानी के बुलबुले की तरह उनका कॅरियर समाप्त हो गया, लेकिन कुछ ऐसे भी अभिनेता है, जिन्होंने भले ही फिल्मों की संख्या को अधिक पार नहीं किया हो, बावजूद इसके उनकी पहचान विशिष्ट रूप में आज भी बनी हुई है. ऐसे ही बाॅलीवुड अभिनेता है राहुल राॅय. उन्होंने अपनी छवि लवर बाॅय के रूप में बनाई है. 90 के दशक में एक फिल्म आई थी राहुल की आशिकी, जिसने उन्हें सफलता के एक ऊँचे शिखर पर पहुंचाया. राहुल राॅय का जन्म 9 फरवरी 1968 को नई दिल्ली में हुआ.

उन्होंने अपनी फिल्मों की शुरूआत महेश भट्ट निर्देशित फिल्म आशिकी से ही की. उनके साथ फिल्म में अनु अग्रवाल थी, इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया. इसके बाद उन्हें विशेष मौके तो नहीं मिल सके परंतु उनकी पहचान जरूर स्थापित हो गई. 1992 के दौर में राहुल को महेश भट्ट की ही फिल्म फिर तेरी कहानी याद आई में अवसर मिला जबकि उन्होंने भट्ट की ही फिल्म गुमराह में भी अभिनय किया,

इस फिल्म में उन्होंने खलनायक के रूप में किरदार निभाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी किरदार निभाये, वे अभी तक कोई 25 से अधिक फिल्मों में कार्य कर चुके है. लेकिन बदलते वक्त के साथ साथ राहुल अपनी पहचान खोते चले गए और वन टाइम वंडर बनकर रह गए. कुछ दिनों पहले वे एक बी ग्रेड फिल्म में नजर आए थे.

Related News