मोदी सरकार में सुधार का मतलब चोरी: राहुल गांधी

नई दिल्ली: किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। जी दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के बयान के बाद मोदी सरकार के सुधारों को निशाने पर लिया है। क्या कहा था अमिताभ कांत ने- इन्होने कहा था कि भारत में बड़े सुधार कर पाना मुश्किल है क्योंकि यहां बहुत ज्यादा लोकतंत्र है। क्या कहा राहुल गांधी ने- अमिताभ कांत के बयान के बाद राहुल गाँधी ने कहा कि, 'मोदी सरकार में सुधार का मतलब चोरी है। यही वजह है कि ये लोग लोकतंत्र से मुक्ति चाहते हैं।'

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि बीते मंगलवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमिताभ कांत ने कहा था कि, 'भारतीय परिपेक्ष्य में बड़े और सख्त सुधार करना काफी मुश्किल है क्योंकि यहां बहुत अधिक लोकतंत्र है। आपको इस तरह के सुधार के लिए राजनीतिक मंशा की जरूरत होती है, खनन, कोयल, श्रम, कृषि में बहुत ज्यादा सुधार की जरूरत है।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलित हैं और ये किसान नए कानूनों को वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं जबकि सरकार अपने फैसले पर अडिग है।

जी दरअसल केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानून लेकर आई है, जिनमें सरकारी मंडियों के बाहर खरीद, अनुबंध खेती को मंजूरी देने और कई अनाजों और दालों की भंडार सीमा खत्म करने समेत कई प्रावधान किए गए हैं। वहीं किसान इस नए कानून से खुश नहीं हैं और वह इसे मान भी नहीं रहे हैं। किसान इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं इस वजह से बीते 14 दिन से किसान दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाले सिंधु बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं।

इजरायल ने प्राप्त की फाइजर इंक कोरोनोवायरस के टीके की प्रारंभिक खेप

'रसोड़े में कौन था' के म्यूजिक कंपोजर का नया वीडियो आया सामने, शहनाज गिल हुई शामिल

कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बोले- 'U।P में सफल रहा भारत बंद'

Related News