तेलंगाना के किसानों के बीच पहुंचे राहुल

हैदराबाद : कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों किसानों को संगठित करने में लगे हैं। उन्होंने अपने अवकाश से लौटने के बाद कांग्रेस को संगठित करना प्रारंभ किया। जिसके बाद वे केंद्र की राजग सरकार के खिलाफ लगातार राजनीतिक हमले की रणनीति बना रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी केंद्र सरकार द्वारा संसद में पेश किए जा रहे भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर विरोध के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं।

इन दिनों सांसद राहुल गांधी देशभर के विभिन्न क्षेत्रों की पदयात्रा करने में लगे हुए हैं जिसमें वे किसानों की समस्याऐं जान रहे हैं। महाराष्ट्र के किसानों की परेशानियां जानने के बाद अब सांसद राहुल गांधी तेलंगाना की यात्रा पर चल पड़े हैं। यहां राहुल गांधी करीब 15 किलोमीटर की पदयात्रा कर किसान का दुखड़ा सुनेंगे। इस क्षेत्र में किसानों को आने वाली परेशानियों को भी वे जानेंगे और उन्हें हल करने का समाधान खोजेंगे।

राहुल ने आज से अपनी पदयात्रा प्रारंभ कर दी है। इस दौरान वे क्षेत्र के आदिलाबाद जिले में पहुंचे और उन्होंने इसे रेखांकित करने के लिए पदयात्रा की। यही नहीं उन्होंने आत्महत्या करने वाले पीडि़त किसानों के परिजन से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आत्महत्या करने वाले किसान के पुत्र को 200000 रूपए का चेक भेंट किया। राहुल क्षेत्र के दूसरे किसान परिवारों से भेंट करेंगे और उन्हें हिम्मत देंगे।

इसके साथ वे भूमि अधिग्रहण बिल की खामियों और केंद्र की नीतियों को किसानों के बीच रखेंगे। सांसद राहुल के दौरे को लेकर तेदेपा, भाजपा ने राज्य में सत्ताधारी टीआरएस की नीतियों को लेकर विरोध के स्वर तेज कर दिए हैं। दूसरी ओर टीआरएस नेताओं का कहना है कि किसानों की बिगड़ती हालत पर कांग्रेस जैसी पार्टी को राजनीति नहीं करना चाहिए।

Related News