बस झूठे वादे ही कर सकते है मोदी और केजरीवाल : राहुल गाँधी

नई दिल्ली : कांग्रेस इस समय भाजपा तथा अन्य राजनीतिक दलों को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. कल बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी केवल वादे ही करते है लेकिन बदलाव सिर्फ वादे करके नहीं लाये जा सकते, आगे उन्होंने कहा कि ये सरकारें विकास के नाम पर गरीबों को उनके अधिकार नहीं दी जा रहे है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जंतर मंतर पर वेतन भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों से कहा कि वह एकजुट संघर्ष के लिए वह उनके साथ खडे रहेंगे.

उन्होंने कहा कि यह लडाई दिल्ली या देश की सफाई के लिए नहीं है. यह लडाई आपके सम्मान के लिए है. मैं अपनी कुछ ताकत आप लोगों के साथ लगाना चाहता हूं मिलजुल कर हम यह दिखायेंगे कि आपकी ताकत क्या है. यह पिछले 6 दिनों में दूसरा मौका था जब वो सफाई कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे अपने इस संबोधन में राहुल ने समाज के कमजोर तबके के लिए संघर्ष करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि आप जब भी चाहेंगे, मैं आपके साथ खडा हूं. यहाँ राहुल गांधी अपनी ने छत्तीसगढ यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों एवं आदिवासियों के अधिकारों के लिए पद यात्रा की थी.

उन्होंने कहा कि वहां विकास के नाम पर अमीर लोग गरीबों की जमीन छीन रहे हैं और उन्हें इसके बदले मामूली रकम थमा दे रहे हैं. और जब उनसे इस बारे में पूछा जाता है कि इससे गरीबों को क्या फायदा होगा,तो उनके पास इस बात का कोई जवाब नहीं होता. सफाई कर्मचारियों के इस आंदोलन का आयोजन दिल्ली नगर निगम सफाई कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने किया था इस मौके पर यहाँ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन और कांग्रेस नेता सज्जन कुमार भी उपस्थित थे.

Related News