स्मृति की सभा में राहुल गांधी और उनके समर्थकों में मारपीट

अमेठी/उत्तरप्रदेश: कांग्रेस पार्टी के संसदीय क्षेत्र में पहुंचीं स्मृति ईरानी की सभा में राहुल गांधी और उनके समर्थकों में मारपीट हो गई है। और साथ-साथ कवरेज के लिए पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ भी बदसलूकी हुई है। यह घटना अमेठी के मोहनगंज चौराहे पर हुई है। परवेज नाम के एक शख्स ने आरोप लगाया कि उसकी गाडी गलती से भाजपा के काफिले में आ गई थी इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर दी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति मंगलवार को अमेठी के दौरे पर हैं। अमेठी से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बेमौसम बारिश से बेहाल किसानों से अब तक मुलाकात नहीं करने को लेकर उठाए जा रहे सवालों के बीच स्मृति ईरानी का यह दौरान सियासी लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। स्मृति ने राहुल गांधी पर अमेठी की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। वहीं राहुल गांधी ने अमेठी में प्रस्तावित फूड पार्क परियोजना रद्द होने के बीच संसद के बाहर कहा कि उम्मीद है कि स्मृति ईरानी अमेठी को फूड पार्क वापस दिलाएंगी। कांग्रेस का आरोप है कि राजग सरकार ने जानबूझकर अमेठी में फूड पार्क की परियोजना को रद्द कर दिया। इस मुद्दे को लेकर आज संसद में भी जोरदार हंगामा हुआ। लोकसभा में भारी शोरगुल के बीच केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आरोप लगाया कि यह परियोजना संप्रग काल में ही रद्द हो गई थी। स्मृति ने कहा कि राहुल यहां के सांसद हैं और यहां के लोगों की सुध तक लेने नहीं आते।

स्मृति ने कहा कि अमेठी का विकास मोदी सरकार ही कर सकती है। स्मृति इरानी ने राहुल को चुनौती दी कि 26 मई को वह अमेठी दोबारा आएंगी, और प्रधानमंत्री बीमा योजना के चेक बांटेंगी। स्मृति ने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढियों ने अमेठी के लोगों से सिर्फ वादे किए और उन्हें सपने दिखाए, लेकिन वादों को केवल मोदी सरकार ही पूरा कर सकती है। किसानों के साथ एक बैठक में स्मृति ईरानी ने केंद्र से उन्हें (किसानों) पर्याप्त सहायता मुहैया कराने और इस महीने के आखिर में दोबारा अमेठी आने का आश्वासन दिया।

स्मृति ने गत लोकसभा चुनाव में राहुल को कडी टक्कर दी थी और वह अमेठी को अपनी रह्वाजनीतिक कर्मभूमि बनाने का ऎलान कर चुकी हैं। रह्वाहुल गांधी भी 18 और 19 मई को अमेठी में किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। स्मृति ईरानी ने रह्वाहुल के प्रस्तावित दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा, मेरे अमेठी दौरे की योजना के घंटे भर बाद राहुल गांधी की यहां आने की योजना सामने आई है, मैं खुश हूं कि राहुल मेरे पदचिन्हों का पालन कर रहे हैं। राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से लोकसभा में किसानों की खुदकुशी और भूमि अधिग्रहण बिल को काफी जोर-शोर से उठा रहे हैं। समझा जाता है कि स्मृति ईरानी इस मुद्दे पर राहुल को चुनौती देने उनके संसदीय क्षेत्र में पहुंची है। कांग्रेस ने स्मृति के अमेठी दौरे के दौरान उनका विरोध करने का ऎलान किया है। कांग्रेस का कहना है कि उनकी पार्टी अमेठी में मेगा फूड पार्क परियोजना को रद्द किए जाने के खिलाफ स्मृति का विरोध करेगी।

Related News