राहुल गांधी ने शुरू की गुजराती पॉलिटिक्स

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रहे है और मीडिया में सुर्ख़ियो में भी छाये हुए है. उन्होंने अपने जनसम्पर्क अभियान को गति देना प्रारम्भ कर दिया है. कभी वे किसानो से मिल कर समस्या सुनते है तो कभी मजदूरो के सुख दुःख बाटते नजर आते है. इसी क्रम में राहुल गांधी सोमवार सुबह दिल्ली के रघुबीर नगर क्षेत्र के गुजरात के फेरीवालों से मिलने पहुंचे और उनकी समस्याएं साँझा की. फेरीवालों से मुलाकात करने पहले राहुल ने यहां मंदिर में पूजा-अर्चना की.

राहुल की इस जनसम्पर्क अभियान में उनके साथ कांग्रेस नेता अजय माकन और पीसी चाको भी शामिल थे. राहुल को देखने के लिए भारी भीड़ एकत्रित हुई. एक बुजुर्ग महिला की फरियाद सुनने के बाद उन्होंने कहा कि जब आपने आदेश दे दिया है तो इसकी पालना जरूर की जावेगी. मीडिया के पूछने पर उन्होंने बुजुर्ग महिला को अपना मित्र कह कर सम्बोधित किया.

राहुल गांधी ने बताया, ''फेरीवालों को दुकान लगाने के लिए शहर में स्थान प्रदान नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा, उनके शेड्स को भी हटाया जा रहा है. में इनकी यही परेशानिया सुनने आया हुँ. इस मामले में मैं और माकन जी मिलकर कुछ समाधान निकालेंगे. हम सरकार पर दबाव बनाएंगे और गरीबों को उनका अधिकार दिलाएगें'.

Related News