पुष्पा 2 ने रचा अनोखा इतिहास, रिलीज से पहले ही कर ली 1000 करोड़ की कमाई

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन अपनी आगामी फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ को लेकर निरंतर ख़बरों में बने हुए हैं. निर्माताओं ने अल्लू अर्जुन के जन्मदिन के मौके पर फिल्म का टीजर सभी के साथ शेयर किया था. अल्लू अर्जुन की टीजर में झलक देखने के बाद सभी को भरोसा हो गया था कि ये फिल्म बड़ा धमाका करेगी. हालांकि अभी तक फिल्म का प्रमोशन तक आरम्भ नहीं किया है तथा फिल्म ने ताबड़तोड़ कारोबार करना शुरू कर दिया है. रिलीज से पहले ही पुष्पा 2 ने करोड़ों की कमाई कर ली है.

वर्ष 2021 में फिल्म पुष्पा: द राइज ने बॉक्स फिस पर बेहतरीन कमाई की थी. अब इस फिल्म का दूसरा भाग ‘पुष्पा 2: द रूल’ ने रिलीज से पहले ही बिजनेस करना आरम्भ कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, अल्लू अर्जुन की फिल्म के थिएटर पर आने से पहले ही कमाई के मामले में 1000 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. पुष्पा एक बड़ा ब्रांड बन चुकी है. इस फिल्म के दूसरे पार्ट्स का दर्शक दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं. एक तरफ जहां निर्माता फिल्म के काम को लेकर व्यस्त चल रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर वह फिल्म के बज को कम भी नहीं होने दे रहे हैं. प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुष्पा 2 ने इतिहास रच दिया है. ये पहली भारतीय फिल्म है जिसने प्री-रिलीज या प्री-बॉक्स ऑफिस बिजनेस के चलते 1000 करोड़ की कमाई कर ली है. ये कारनामा KGF चैप्टर 2 तथा RRR भी नहीं कर पाई थीं. हिंदी डब भाषा के लिए, थिएट्रिकल राइट्स की कीमत 200 करोड़ रुपये है. 

दक्षिण भारतीय क्षेत्रों के थिएटर राइट्स का भाव 270 करोड़ बताया जा रहा है. ओवरसीज मार्केट में 100 करोड़ या उससे ज्यादा का कारोबार होने की उम्मीद है. सिर्फ थिएट्रिकल राइट्स के माध्यम से ये फिल्म 550 करोड़ से अधिक का कारोबर कर चुकी है. खबरों के अनुसार, नेटफ्लिक्स ने पुष्पा 2 के स्ट्रीमिंग राइट्स के लिए 275 करोड़ रुपये ऑफर किए हैं. इसके अतिरिक्त, ऑडियो एवं सैटेलाइट राइट्स को मिलाकर ये अमाउंट लगभग 450 करोड़ के करीब पहुंचता है. वहीं इन आंकड़ों में इसके थिएट्रिकल राइट्स भी जोड़ दिए जाएं तो फिल्म का प्री-रिलीज बिजनेस 1000 करोड़ का आंकड़ा छू रहा है.

प्लास्टिक सर्जरी के सवाल पर राजकुमार राव ने दिया ये जवाब

98 करोड़ की सम्पत्ति जब्त होने के बाद राज कुंद्रा की आई ये प्रतिक्रिया

हाई सिक्योरिटी के साथ एयरपोर्ट पहुंचे सलमान खान, इस अवतार में आए नजर

Related News