गोवा और पंजाब में हुआ रिकॉर्ड 83 प्रतिशत और 70 प्रतिशत मतदान

नई दिल्ली: हाल में गोवा और पंजाब में संपन्न हुए चुनाव मतदान में गोवा में रिकॉर्ड 83 प्रतिशत मतदान हुआ वही पंजाब में 70 प्रतिशत मतदान होने की खबर मिली है. बता दे कि गोवा विधानसभा में सभी 40 सीट के लिए आज मतदान करवाया गया था, जिसमे  83 प्रतिशत मतदाताओ ने मतदान किया. जिसके चलते आज सभी प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटियो में बंद कर दिया गया है. इस विधानसभा चुनाव में आप ने 39 सीटों पर, कांग्रेस ने 37 पर और बीजेपी ने 36 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है. वही चार सीटों पर बीजेपी द्वारा निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन किया जा रहा है.

वही पंजाब में हुए मतदान में 117 सीटों पर 1145 कैंडिडेट्स मैदान में हैं. जहां पर 70 प्रतिशत मतदान होने की सुचना मिली है. चुनावी उम्मीदवार में 81 महिलाएं और एक ट्रांस्जेंडर भी शामिल है. यहाँ पर भी मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी, अकाली दल, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मैदान में है. 

हालांकि गोवा में मतदान का आंकड़ा दोपहर के समय 67 प्रतिशत था तो दूसरी ओर पंजाब में यह आंकड़ा लगभग इस समय तक 48 प्रतिशत पर था. गोवा में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी मतदान किया. वही कांग्रेस में शामिल नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पंजाब में मतदान किया गया. इसके साथ ही दोनों गोवा और पंजाब विधानसभा चुनावो के मतदान में 83 प्रतिशत और 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

हरसिमरत कौर ने लगाए केजरीवाल पर बब्बर खालसा को महत्व देने के आरोप

BJP ने निकाला तोड़, यूपी को ये 7 पसंद है

रूद्रपुर से अखिलेश प्रताप सिंह को टिकट, कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची

अमित शाह का तंज - UP में दो ऐसे लड़के, एक से मां परेशान तो दूसरे से पिता

 

Related News