धोनी के फिसड्डी सुपरजाइंट्स का मुकाबला आज दबंग सनराइजर्स से

हैदराबाद : लगातार 3 जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला आज राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से होगा. शुरूआती 2 मैच गवाने के बाद सनराइजर्स ने मुंबई इंडियंस (7 विकेट से), गुजरात लायंस (10 विकेट से) और किंग्स इलेवन पंजाब (5 विकेट से) पर शानदार जीत दर्ज की है. हैदराबाद की टीम 8 टीमों की तालिका में पांच मैचों में 6 अंक लेकर चौथे स्थान पर है.

वहीँ महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाले सुपरजाइंट्स अब तक IPL-9 में फुस्ड्डी साबित हुई है और उसने अब तक खेले गए अपने पांच मुकाबलों में महज एक जीत दर्ज की है और वह 2 अंक से साथ सातवें स्थान पर है. 

अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों युवराज सिंह, आशीष नेहरा और केन विलियम्सन के चोटिल होने के बावजूद हैदराबाद अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हैदराबाद के कप्तान और विस्फोटक आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर बेहतरीन फार्म में हैं उन्होंने पांच मैचों में चार अर्धशतक की मदद से 294 रन बनाए हैं. वहीँ हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी वापसी की है. धवन गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 53 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 45 रन बनाकर फार्म में लौटे.हैदराबाद के बल्लेबाजों में मोईजेस हेनरिक्स, इयोन मोर्गन और विकेटकीपर नमन ओझा टीम के लिये महत्वपूर्ण परिस्थितियों में उपयोगी योगदान बना रहे हैं.

नेहरा की अनुपस्थिति के बावजूद हैदराबाद के गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के लिये मुश्किल खड़ी कर प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी विभाग की अगुवाई कर रहे हैं.5 मैचों में 8 विकेट लेकर वह IPL-9 में दूसरे सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. वहीँ बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी अपनी गेंदबाजी से अब तक सभी को प्रभावित किया है.

वहीँ दूसरी ओर नई टीम सुपरजाइंट्स सही टीम अभी तक संयोजन ढूंढने में असफल रही है, जिसे उनके मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी स्वीकार किया. टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज करने के बाद सुपरजाइंटस को गुजरात लायंस (7 विकेट), किंग्स इलेवन पंजाब (6 विकेट), रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (13 रन से) और कोलकाता नाइटराइडर्स से 2 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

Related News