आतंकियों की एक और साजिश हुई नाकाम, सैन्य काफिले को उड़ाने का रचा था षड्यंत्र

जम्मू: देश के राज्य दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा शहर में सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दो के हमले के षड्यंत्र को विफल करते हुए, रविवार देर रात आईईडी बरामद की. संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के काफिले की गाड़ियों को उड़ाने के षड्यंत्र के चलते तूजान गांव के पास एक पुल के नीचे इसे प्लांट किया गया था.

वही सूत्रों ने बताया कि तहरीर पर पुलिस तथा सुरक्षाबलों के जवानों ने मौके पर पहुंचकर तलाशी की तो पुल के नीचे संदिग्ध वस्तु दिखी. बारीकी से तलाशी करने पर पता चला कि उक्त स्थान पर आईईडी प्लांट की गई है. मौके पर तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिसने इसे अपने कब्जे में ले लिया है.

वही दूसरी ओर उत्तरी कश्मीर के बारामुला शहर के सोपोर जिले में दहशतगर्दो ने रविवार को तलाशी अभियान के चलते सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी की. हालांकि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. हमले के पश्चात् दहशतगर्द भाग निकले. सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को सील कर आतंकियों की तलाश तेज कर दी है. पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को तहरीर प्राप्त हुई थी कि सोपोर जिले के वारपोरा तथा डेंजर पोरा क्षेत्र में स्थित बागों में कुछ आतंकी उपस्थित हैं. तत्पश्चात सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने उनकी खोज में तलाशी अभियान आरम्भ किया. बगीचों को घेरकर दहशतगर्दो की तलाश की जा रही थी. इसी दौरान वहां छिपे दहशतगर्दो ने गोली चला दी. हालांकि सुरक्षाबलों को किसी तरह की कोई हानि नहीं हुई है. वही हमले के पश्चात् आतंकी भाग निकले. इसी के साथ एक बार फिर सुरक्षाबलों को जीत हासिल हुई है.

दशहरा : दशहरा से जुड़ीं कुछ खास बातें, हर किसी के लिए जानना जरूरी

दशहरा : दशहरा कब मनाया जाता है ?

'नक्शा विवाद' के बाद भारत-नेपाल की पहली बैठक आज, हो सकते हैं बड़े फैसले

 

Related News