जम्मू में हिंसक प्रदर्शनकारी सेना और पुलिस के हथियारों को भी लूट रहे

श्रीनगर : आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में छिड़ी हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। पुलिस और सेना जहां भीड़ को काबू में करने और हिंसा को रोकने में जुटी है, तो वहीं भीड़ की आड़ में प्रदर्शनकारी पुलिस और सेना के हथियार को लूट रही है। दो दिन पहले एक विद्रोही ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के 70 हथियार लूट लिए थे।

सोमवार को कुलगाम के दमहल हांजी पोरा पुलिस स्टेशन से इन हथियारों की चोरी हुई थी। इन 70 हथियारों में कई ऑटोमेटिक थे, तो की सेमी-ऑटोमेटिक। मंगलवार को भी सेना के हथियार छीनने के दो मामले सामने आए है। त्राल में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने 4 कांस्टेबलों पर पहले तो हमला बोल दिया और फिर उनसे हथियार लूटने की कोशिश की, लेकिन कुछ देर के संघर्ष के बाद भी पुलिस कर्मियों ने हथियार लूटने से बचा लिया। कल देर शाम करलपुरा पुलिस स्टेशन पर भी विद्रोहियों नेहमला बोल दिया।

एक सीआरपीएफ अधिकारी ने बताया कि दो सीआरपीएफ जवान एक नागरिक को अस्पताल ले जा रहे थे और इसी दौरान विद्रोहियों ने उन पर हमला किया। इसके बाद जब जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, तो विद्रोहियों ने पत्थर व रॉड से हमले शुरु कर दिए, लेकिन जवानों ने भरपूर कोशिश कर उन्हें राइफल छीनने नहीं दिया। शनिवार को भी बिजबेहेरा में पुलिस पोस्ट पर हमला कर कुछ हथियार लूटे गए थे।

Related News