व्यापमं. के एक्समैन प्रशांत पांडे की कार पलटी, परिजन घायल

भोपाल : मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले में एक्स मैन कहे जाने वाले प्रशांत पांडे की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वाहन पलट गया और वह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि मामले में कहा गया कि कार के सामने गाय आने के बाद गाय के टकराने से कार पलटी है। मामले में प्रशांत पांडे ने दुर्घटना को लेकर साजिश की आशंका जाहिर की है। बताया जा रहा है कि प्रशांत ही वे शख्स हैं जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को व्यापमं. घोटाले से जुड़ी एक्सेल शीट प्रदान करवाई थी। मिली जानकारी के अनुसार प्रशांत पांडे निवासी ओमेक्स सिटी -1 बीती रात किसी शादी समारोह में परिवार के साथ बाहर गए थे।

रास्ते में जब उनकी कार की हैडलाईट खराब हो गई तो उन्होंने अपनी कार में उनकी पत्नी को बैठाया और खुद पीछे चल रही दूसरी कार में बैठ गए। इसके बाद टूबा काॅलेज के कुछ पहले तेज गति से आ रहा एक ट्रक रांग साईड की ओर चलते हुए पीछे से आया और ट्रक असंतुलित होकर उनकी कार से जा टकराया। टक्कर लगते ही कार का संतुलन बिगड़ गया और वह सड़क की एक ओर जाकर पलट गई। हादसे में उनका परिवार बच गया लेकिन परिजनों को चोट पहुंची है। परिजन घायल हो गए हैं। कार में बैठे पत्नी मेघना, पिता राजेंद्र पांडे, बेटे आयुध, दादी समेत सभी सदस्यों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

मामले में प्रशांत ने खुद पर जान लेवा हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से उसे सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी लेकिन अब उसे सुरक्षा नहीं दी गई है। दूसरी ओर कहा गया है कि प्रशांत का वाहन गाय से टकरा गया था। बोनट पर गाय का खून और बाल पाए गए हें। कहा गया है कि गाय की रात में ही मौत हो गई। व्यवस्था के चलते गाय के शव को हटा लिया गया था। पुलिस का कहना है कि प्रशांत ने फोन कर गाय से कार टकराने की जानकारी दी थी। मगर प्रशांत का कहना है कि घअना के बाद भीड़ एकत्रित होने पर भीड़ ने ही गाय टकराने की जानकारी दी थी। इसलिए उन्होंने फोन पर गाय के टकराने की बात कहकर पुलिस को सूचना दी थी।

Related News