पुर्तगाल की यात्रा मोह लेगी आपका मन

पुर्तगाल की पोषित हरी सूची की स्थिति का मतलब है कि यह यात्रा करना आसान है, और जो पहले इसकी विविधता से प्यार करते हैं - मदीरा और अज़ोरेस जैसे नाटकीय द्वीपों से लेकर लिस्बन और पोर्टो जैसे डिजाइन स्थलों के लिए आगे बढ़ने के केंद्र है। कम देखे जाने वाले इंटीरियर में बहुत सारे पुसादास, वाइनरी और विस्तृत खुले ग्रामीण इलाके हैं और निश्चित रूप से अल्गार्वे के समुद्र तट, बार और गोल्फ कोर्स उन लोगों के लिए हैं जो थोड़ा-सा पोस्ट-लॉकडाउन मज़ा चाहते हैं।

लिस्बन: लिस्बन की प्रतिष्ठित पीली ट्राम कारें संकरी गलियों से गुज़रती हैं, और फ़निक्युलर आपको बैरो ऑल्टो तक ज़ूम करते हैं। नई मात (कला, वास्तुकला और प्रौद्योगिकी का संग्रहालय) देखें और बेलेम में पेस्टिस डे नाटा लेना न भूलें।

किस स्थान पर रहे: ऑड्रे हेपबर्न से लेकर एक्सल रोज़ तक सभी 1950 के दशक के प्रसिद्ध रिट्ज में रुके थे - अब इसे पूरी तरह से नवीनीकृत किया गया है और फोर सीजन्स द रिट्ज के रूप में फिर से खोला गया है। एक और नौसिखिया, मोक्सी अपनी सहस्राब्दियों के अनुकूल पेशकश के साथ शहर के केंद्र में एक युवा खिंचाव लाता है.

कहाँ खाना है: 100 मानेरास पुर्तगाली राजधानी में लजुबोमिर स्टानिसिक के तेजतर्रार और रचनात्मक खाना पकाने के लिए एक मिशेलिन स्टार का नवीनतम प्राप्तकर्ता है। मामा शेल्टर की नई चौकी पर बार और रेस्तरां जल्द ही खुलने पर लिस्बन के सबसे अच्छे हैंगआउट होने के लिए तैयार हैं.

जानिए क्या है यलो फंगस और क्या है इसके लक्षण?

नारदा स्टिंग केस: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार, CBI ने वापस लिया केस

कोरोना काल के बीच टीचर की बड़ी लापरवाही, एक ही हॉल में इक्कठे कर दिए 500 से अधिक बच्चे

Related News