PFI को उत्तर प्रदेश से मिला बंपर पैसा, CAA के खिलाफ हिंसा भड़काने के लिए हुआ इस्तेमाल

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शनों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के बैंक एकाउंट्स को लेकर हुए खुलासे में बड़ी फंडिंग की बात सामने आई है. इस खुलासे में यह बात भी सामने आई है कि PFI को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पैसा दिया गया है. बता दें कि यह संगठन यूपी सहित 7 राज्यों में एक्टिव है. यह संगठन 2010 से ही एक्टिव है और देश का माहौल खराब करने का प्रयास करता रहा है.

उल्लेखनीय है कि यूपी की सरकार इस संगठन को बैन करने के लिए गृह मंत्रालय को पहले ही पत्र लिख चुका है. अनुशंसा में कहा गया था PFI के कई सदस्य पूर्व में प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) के मेंबर रहे हैं. यूपी सरकार ने दावा किया था कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में PFI के 22 सदस्य गिरफ्तार किए गए. 

अब तक हुई पुलिस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से PFI के लगभग डेढ़ दर्जन लोगों अरेस्ट किया गया था. पुलिस जांच में सामने आया है कि SIMI संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद ये लोग PFI में शामिल हो गए थे. आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने लखनऊ में हिंसा के फैलाने के मास्टरमाइंड पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नदीम (लखनऊ), वसीम (लखनऊ) और अशफाक (बाराबंकी) को अरेस्ट किया था. ये सभी पीएफआई के मेंबर हैं. 

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

NRC से बाहर रखे गए ट्रांसजेंडर्स ? SC ने केंद्र और असम सरकार से माँगा जवाब

Related News