पुलिस अधिकारी ने जड़ा बुजुर्ग व्यापारी को थप्प्ड़

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसने उत्तरप्रदेश की शान लखनऊ का नाम खराब कर दिया है। दरअसल यहां पर एक पुलिस अधिकारी ने एक बुजुर्ग के साथ दुव्र्यवहार किया। दरअसल जब डीआईजी साहब निकल रहे थे तो रास्ते में जाम लग गया था जाम में डीआईजी साहब भी फंस गए थे। ऐसे में जब उनके वाहन को रास्ता नहीं मिला तो उन्होंने अपने वाहन से उतरकर एक बुजुर्ग को डांट लगाई। डांट लगाने के साथ ही उसे थप्पड़ ही जड़ दिया।

दरअसल जब डीआईजी देवेंद्र कुमार चैधरी, गाजीपुर थाने के आम्रपाली मार्केट से निकल रहे थे तो वे जाम में फंस गए। उन्होंने क्षेत्र की यातायात पुलिस को बुलवाया और जाम खुलवाया। इस दौरान उनके क्रोध का भाजन बन गया एक प्लास्टिक विक्रेता। जी हां, यह एक बुजुर्ग व्यक्ति था डीआईजी ने सड़क पर अतिक्रमण फैलाने को लेकर इसे डांटा फिर इसे थप्पड़ लगा दिया। आम्रपाली बाजार के समीप इस बुजुर्ग द्वारा प्लास्टिक का सामान बेचने की दुकान लगाई जाती है। बुजुर्ग को थप्पड़ मारे जाने की घटना को किसी ने कैमरे में कैद कर दिया। जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया।

सितंबर 2015 में भी हजरतगंज चैराहे के समीप सचिवालय थाना इंचार्ज और इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने टाइपिस्ट कृष्णा कुमार का टाइपराइटर तोड़ दिया था इस पर पुलिस अधिकारी ने लात मार दी थी। इस मामले में मुख्यमंत्री ने हस्तक्षेप किया था और पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया था। मगर लखनऊ में सामने आया यह मामला फिर से सरकार के लिए मुश्किल कर सकता है। एक बुजुर्ग को थप्पड़ मारे जाने की इस घटना को राजनीति रंग भी दिया जा सकता है। 

Related News