घर पहुंचकर पुलिस ने बिहार बोर्ड के टॉपरों को थमाया समन

पटना : बिहार बोर्ड में हुए फर्जीवाड़े के मामले में पुलिस ने 12वीं साइंस के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ व राहुल कुमार, आर्टस की टॉपर रुबि राय के घर पहुंचकर उन्हें समन थमाया। इन तीनों छात्रों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया गया है। ये तीनों टॉपर वैशाली स्थित संदिग्ध कॉलेज बिशुन राय कॉलेज के स्टुडेंट्स है।

दूसरी ओर इस मामले में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी करते हुए जीआई इंटर कॉलेज की केंद्र अधीक्षक और प्रिंसिपल शैल कुमारी को हिरासत में लिया है। मंगलवार को पुलिस ने बिहार बोर्ड के पटना ऑफिस में भी छापा मारा। पुलिस ने वहां से कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क और सीपीयू को जब्त किया।

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि हमने तीन टीमें बनाई है। ये तीनों टीमें पटना और वैशाली में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। इस मामले में संबधित अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने पटना के राजेंद्र नगर बॉयज कॉलेज में भी छापा मारा।

यहीं पर बिशुन कॉलेज के छात्रों की उतर पुस्तिका का मूल्यांकन किया गया था। पुलिस ने वहां से निरीक्षक और मूल्यांकनकर्ताओं की सूची एकत्रित कर ली है। पुलिस ने रुबि, सौरभ और राहुल के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में कॉलेज के डायरेक्टर बच्चा यादव का भी नाम है।

Related News