इंजीनियर्स हत्याकांड : पुलिस ने पकड़े संतोष झा गैंग के शूटर्स

पटना : बिहार में बहुचर्चित बीएनसी एंड सीएनसी इंजीनियर्स हत्याकांड के मामले में पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। दरअसल दरभंगा पुलिस ने एसटीएफ और एसआईटी के साथ मिलकर संतोष झा गैंग के 3 शूटर्स समेत 5 शूटर्स को पकड़ा है। इन शूटर्स के नाम विकास झा उर्फ कालिया, अभिषेक झा और निकेश दुबे, करण झा और पिंटू झा हैं। सूबे के डीजीपी पीके ठाकुर ने पुलिस को मिली इस सफलता की पुष्टि की है। पुलिस का कहना था कि करण झा और पिंटू झा साजिश में शामिल थे जबकि तीनों शूटर्स संतोष झा गैंग से जुड़े हैं।

जांच हेतु पुलिस द्वारा 10 लोगों की विशेष टीम ने पकड़ लिया था। शूटर्स के नाम सामने आने के बाद राज्य में इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस का दल असम, दिल्ली, यूपी, गुजरात व कोलकाता समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी करने के लिए स्थानीय पुलिस की सहायता से पहुंचा। हालांकि साजिश में शामिल मुख्य सूत्रधार मुकेश पाठक और पिंटू तिवाी की पुलिस तलाश कर रही है।

जांच के दौरान 10 लोगों को भी पकड़ा गया। पुलिस अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि पकड़े गए शूटर्स की संपत्ति जब्त होगी। उनकी निशानदेही पर अपराधियों पर पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है। उल्लेखनीय है कि दो इंजीनियर्स ब्रजेश कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिंह की हत्या रंगदारी को लेकर कर दी गई थी। जिसके बाद नीतीश सरकार पर सवाल उठाए जा रहे थे। 

Related News