कश्मीर में पुलिस बनी हैवान, लोगों पर होते है जुल्म

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रहने वाले लोग कितने सुखी है, इस बात का उदाहरण सामने आया है। पाक के कश्मीर में न केवल लोगों पर हर दिन जुल्म होते है वहीं पुलिस भी हैवानियत का नंगा नाच नाचने से बाज नहीं आती।

हर दिन जुल्म सहने वाले लोगों का कहना है कि उनका दुःख सुनने वाला कोई नहीं, इसलिये जुल्क सहना उनकी आदत में आने लगा है। पीओके में होने वाले मानवाधिकार के उल्लंघन संबंधी रिपोर्ट सामने आई है। यह रिपोर्ट एशियन ह्यूमन राइट कमीनशन ने प्रस्तुत करते हुये पीओके के लोगों का सच सामने लाई है। रिपोर्ट के मुताबिक क्षेत्र के गिलगित में रहने वाले लोग अपने पर होने वाले जुल्म को बयां करने से भी अब हिचकने लगे है, क्योंकि यदि इस बात का पता चल गया तो उन पर और अधिक जुल्म होने लगेंगे।

बेहोश तक कर देती है पुलिस  रिपोर्ट में बताया गया है कि क्षेत्र के लोग यह बताते है कि पाकिस्तानी अधिकारी काम कराने के बदले रूपयों की मांग करते है, पुलिस के पास कोई शिकायत लेकर जायें तो उल्टे पुलिस ही डंडे बरसाती है और मारपीट करते हुये बेहोश तक कर देती है। आरोप लगाया गया है कि पुलिस थानें अपराधियों के हवाले हो गये है और पुलिस भी अपराधियों को संरक्षण देने से गुरेज नहीं करती। रिपोर्ट में बताया गया है कि गिलगित के रहने वाले लोगों का जीवन  पाक पुलिस और अधिकारियों के तानाशाही रवैये से नर्क बन गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों में दखल करने से बाज नहीं आता है तो वहीं वह कश्मीर के मामलो में भी भारत पर हमले बोलता रहता है। पाकिस्तान यह कहता है कि कश्मीरी लोगों पर भारत सरकार जुल्म कर रही है, जबकि पाक सरकार अपने नागरिकों पर होने वाले जुल्म की तरफ ध्यान नहीं दे रही।

Related News