PNB : मेहुल चोकसी का पत्र स्टाफ के नाम

दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) महाघोटाले में लिप्त हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने 23 फरवरी को अपने कर्मचारियों को पत्र लिख कर कहा कि मुझ पर झूठे आरोप लगाकर भय और अन्याय का माहौल बनाया गया. साथ ही उसने अपने कर्मचारियों के बकाया राशि को चुकाने में असमर्थता जताई है. मेहुल चोकसी ने पत्र में कहा है कि जांच और सरकारी एजेंसियों ने काम को रोकने के लिए नरक जैसा माहौल पैदा किया. ऐसे में मुझे अपनी बेगुनाही साबित करने में समय लगेगा. भारत में मेरे सभी काम ठप पड़ गए हैं. आपके पास सुनहरा भविष्य है. ऐसे में अनिश्चित भविष्य के लिए मेरी तरफ से आपको प्रतीक्षा की कतार में रखना गलत होगा. मैं भाग्य का सामना करूंगा, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, सच्चाई सामने आएगी. मेरे अंदर डर पैदा करने की कोशिश हो रही'.

चोकसी ने कहा कि जांच एजेंसियां मेरे अंदर डर पैदा करने की कोशिश कर रही हैं. अनुचित व्यवहार और अन्यायपूर्ण जांच से मैं ज्यादा असुरक्षित हो जाता हूं. सरकार और जांच एजेंसियों द्वारा बैंक अकाउंट्स और संपत्तियों को सील करने के बाद मेरे लिए भविष्य में आपको (कर्मचारियों को) सैलरी देना और आपका बकाया राशि चुकाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में वेतन का भुगतान, बिजली बिल का भुगतान और कार्यालयों के रखरखाव के भुगतान करूंगा, इसकी कोई निश्चितता नहीं है.

चोकसी ने आगे लिखा है कि बकाया राशि मिलने तक कर्मचारी कंपनी द्वारा दिए गए लैपटॉप और मोबाइल फोन अपने पास रख सकते हैं. चोकसी के पत्र के मुताबिक एचआर (ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट) को अनुभव और रीलिविंग लेटर जारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं. चोकसी ने कहा कि मैं सभी कर्मचारियों की बकाया राशि चुकाने के लिए प्रतिबद्ध हूं. सभी आरोपों से मुक्त होने तक हमारे भावी एसोसिएशन को स्थगित किया गया है.

PNB पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया

पीएनबी ने देनदारियों को लेकर दिलाया भरोसा

PNB : नीरव मोदी पर सख्त कार्यवाही की तैयारी

 

 

Related News