उज्जवला योजना है जनता के साथ धोखा

बलिया : बहुजन समाज पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उज्जवला योजना की शुरूआत बलिया से करने के पीछे की दलील को लेकर कहा कि उनके लगत आंकड़ों के माध्यम से जनता को बरगला दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलिया से उज्जवला योजना की शुरूआत की लेकन उन्होंने अपनी योजना को प्रारंभ करने के लिए झूठ का सहारा लिया है।

दरअसल इस योजना में करीब 8 प्रतिशत परिवारों के पास ही गैस कनेक्शन हैं जो कि सही नहीं है। बसपा प्रमुख मायावती के बाद अब उनकी पार्टी के अन्य नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ की गई उज्जवला योजना को गलत बता रहे हैं। उन्हीं में से एक विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि रसोई गैस उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के आंकड़े यह दर्शाते हैं कि विगत 20 अप्रैल तक बलिया के 4 लाख 80 हजार परिवारों में से 2 लाख 75 हजार को गैस कनेक्शन उपलब्ध दिया गया है।

यह करीब 57 प्रतिशत है। बहुजन समाज पार्टी के विधायक द्वारा उज्जवला योजना को छलावा बता दिया गया। यह भी कहा गया कि इस योजना में घरेलू एलपीजी गैस मुफ्त नहीं दी जा रही है बस कनेक्शन मुफ्त दिया जा रहा है। सिलेंडर तो उन्हें सामान्य उपभोक्ता की ही तरह लेना होगा। यह तो गरीब परिवारों के साथ धोखा है। 

Related News