कोरोना महासंकट पर पीएम मोदी का 'महामंथन' आज, स्वास्थ्य मंत्रालय के बड़े अधिकारी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की तादाद में आने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार की शाम तक बीते 24 घंटों के दौरान यहां पर लगभग 412 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. मध्य प्रदेश में शनिवार को 12,379 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कालाबाजारी से जुड़े 30 मामले दर्ज़ किए जा चुके हैं.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच आज रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना को लेकर बैठक करेंगे. यह बैठक सुबह 9.30 होने वाली है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी, नीति आयोग के कोरोना टास्क फोर्स के प्रमुख डॉ वीके पॉल आदि मौजूद रहेंगे. इस बैठक में ऑक्सीजन की सप्लाई , कोरोना की दवा रेमडेसिविर की सप्लाई, ऑक्सीजन प्लांट को लगाने और उसका उत्पादन बढ़ाने आदि को लेकर मंथन किया जाएगा.

इसी बीच रविवार की सुबह फ्रांस से मेडिकल उपकरण की एक खेप दिल्ली पहुंच चुकी है. भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने कहा कि भारत ने गत वर्ष हमारी मदद की थी और फ्रांस के लोगों ने इसे याद रखा. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद फ्रांस द्वारा किसी देश को मुहैया कराया जा रहा ये सबसे बड़ा पैकेज है.

कोरोना के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविधा

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ाया गया लॉकडाउन

मारुति सुजुकी ने अप्रैल में दी 159,691 यूनिट्स की बिक्री की रिपोर्ट

Related News