प्रधानमन्त्री ने कैशलेस ट्रीटमेंट योजना का किया एलान

नई दिल्ली : रेडियो पर कार्यक्रम 'मन की बात' में सड़क हादसों पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने कैशलेस ट्रीटमेंट सुविधा लाने का एलान किया. देश में बढ़ रहे सड़क हादसों में इलाज के अभाव में हो रही मौतों पर दुःख जताते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब इस योजना का उद्देश्य होगा कि, 'पैसा कौन देगा, कौन नहीं देगा इन सब की चिंता छोड़ सड़क हादसों से पीड़ित लोगो का उपचार निशुल्क हो'

रेडियो पर 'मन की बात' करते हुए पीएम मोदी ने जानकारी दी कि इस योजना का आरम्भ गुड़गांव, जयपुर और वडोदरा से लेकर मुंबई, रांची, रणगांव, मौंडिया राजमार्गों के लिए किया जावेगा. प्रधानमंत्री की इस नयी पहल को सबकी सराहना मिल रही है. सड़क हादसों में इलाज के अभाव में हो रही मौतों पर नियंत्रण करने के लिए यह एक प्रभावी योजना है. 

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने योजना पर बात करते हुए कहा,' अभी दो दिन पहले दिल्ली की एक सड़क दुर्घटना पर मेरा ध्यान गया. दुर्घटना के बाद स्कूटर चालक 10 मिनट तक दर्द से कराहता रहा. उसे कोई सहायता नहीं मिली. इस घटना के बारे में बात करते हुए नरेंद्र मोदी ने शीघ्र ही सड़क परिवहन और सुरक्षा विधेयक, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा नीति, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा कार्ययोजना का क्रियान्वयन करने की बात कही. जिससे फिर कहीं किसी विनय जिंदल के जीवन का अंत इलाज के अभाव में ना हो. प्रधानमंत्री मोदी ने आकाशवाणी के 10वे कार्यक्रम 'मन की बात' में जनता के समक्ष इस योजना का एलान किया और तुरंत प्रभाव में लाने की बात कही.

Related News