आतंकवादियों को लेकर ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बात

नई दिल्ली: एक आतंकी हमले में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादी समूहों का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान को निशाना बनाया। मंगलवार को ब्रिक्स के आभासी शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में सुधारों की भी वकालत की। ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यूएन को समय के साथ बदलना होगा।

पड़ोसी देश पाक पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने आतंकवाद को सबसे बड़ी चुनौती बताया और ब्रिक्स देश से उन देशों के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया, जो आतंकी समूहों का समर्थन करते हैं। शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "आतंकवाद आज दुनिया की सबसे बड़ी समस्या है। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आतंकवादियों को संरक्षण और समर्थन देने वाले देशों को समान रूप से दोषी ठहराया जाए और हम संयुक्त रूप से इस चुनौती का सामना करें।"

COVID19 महामारी से निपटने में भारत के योगदान के बारे में बात करते हुए, पीएम ने कहा कि भारत के फार्मा क्षेत्र की ताकत के कारण, हम लॉकडाउन युग के दौरान 150 से अधिक देशों को दवाएं प्रदान करने में सक्षम थे। उन्होंने ब्रिक्स संस्मरणों को आश्वासन दिया कि भारत के कोरोनावायरस वैक्सीन उत्पादन और वितरण क्षमता उसी तरह से मानव जाति की मदद करेगी। जैसा कि भारत भारत ब्रिक्स की अध्यक्षता में 20121 में करेगा, पीएम मोदी ने घोषणा की कि उनका देश ब्रिक्स देशों के बीच डिजिटल स्वास्थ्य और पारंपरिक चिकित्सा को बढ़ावा देगा।

केरल स्वर्ण तस्करी: ईडी मामले में कोर्ट ने शिवशंकर की जमानत से किया इनकार

क्राइम वॉच: 50 बच्चों को प्रताड़ित करने के आरोप में यूपी का इंजीनियर हुआ गिरफ्तार

महबूबा मुफ्ती ने अमित शाह पर किया पलटवार, कहा- 'गठबंधन में चुनाव लड़ना भी अब राष्ट्र विरोधी है'

Related News