दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा : पीएम मोदी की बीए की डिग्री है असली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों की सत्यता को प्रमाणित करने के लिए राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने दिल्ली यूनिवर्सिटी पर अपना धावा बोला था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब इस मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से स्प्ष्ट व साफ़ साफ कर दिया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए की डिग्री प्रामाणिक है यानी असली है।

इससे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से जताई जा रही आशंकाओं पर विराम लग गया है। बता दे कि आप पार्टी के आशीष खेतना के साथ पार्टी के नेता आशुतोष, संजय सिंह और पार्टी के कार्यकर्ता भी दिल्ली विश्वविद्दालय पहुंचकर सीधे वीसी के कार्यालय में पहुंचे थे.  दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि उसके पास प्रधानमंत्री के ग्रेजुएशन से संबंधित सारे रिकॉर्ड मौजूद हैं।

साथ ही ये भी कहा है कि उनके स्नातक परीक्षा पास करने के साल को 1979 दर्शाना मामूली त्रुटि है जबकि उन्होंने एक साल पहले ये परीक्षा पास की थी। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार तरुन दास ने कहा कि हमने सारे रिकॉर्ड्स चेक किए हैं और इनके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री प्रामाणिक है। उन्होंने स्नातक परीक्षा 1978 में पास की और उन्हें 1979 में डिग्री दी गई। जब रजिस्ट्रार से अंकों की गणना में विसंगतियों के बारे में पूछा गया कि मार्कशीट को टाइप किया गया है जबकि उस दौर में डिग्री मे विवरण हाथ से लिखे जाते थे, इस पर उन्होंने कहा कि हर भिन्नता पर टिप्पणी करना संभव नहीं है। मैं सिर्फ इतनी पुष्टि कर सकता हूं कि डिग्री प्रामाणिक है।

Related News