PM मोदी ने साझा किया अटल बिहारी वाजयेपी से जुड़ा ये किस्सा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज इस वर्ष के मन की बात के अंतिम एपिसोड को संबोधित किया। इस के चलते उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 वाकई कई मायनों में बहुत ही प्रेरक रहा, अद्भुत रहा। इस वर्ष भारत ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे किये तथा इसी वर्ष अमृतकाल का प्रारंभ हुआ। 

मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजयेपी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि हम सभी के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपयी जी का जन्मदिन भी है। वे एक महान राजनेता थे, जिन्होनें देश को असाधारण नेतृत्व दिया। हर भारतवासी के ह्रदय में उनके लिए एक खास स्थान है। प्रधानमंत्री ने एक वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे कोलकाता से आस्था जी का एक पत्र प्राप्त हुआ है। इस पत्र में उन्होंने हाल की अपनी दिल्ली यात्रा का जिक्र किया है। वे लिखती हैं कि इस के चलते उन्होंने प्रधानमंत्री म्यूजियम देखने के लिए वक़्त निकाला। इस म्यूजियम में उन्हें अटल जी की गैलरी खूब पसंद आई। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर भी चिंता जताई, उन्होंने कहा- आप भी देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है, इसलिए हमें, मास्क एवं हाथ धुलने जैसी सावधानियों का और अधिक ध्यान रखना है। हम सावधान रहेंगे, तो सुरक्षित भी रहेंगे एवं हमारे उल्लास में कोई रूकावट भी नहीं पड़ेगी। 

कोरोना को लेकर PM मोदी ने जताई चिंता, जनता से की ये अपील

5 साल की बच्ची को दी दर्दनाक मौत, गांव में मचा बवाल

क्रिसमस प्रोग्राम के दौरान मचा भारी बवाल, आपस में भिड़े दो पक्ष

Related News