पीएम मोदी 4 दिवसीय विदेश यात्रा पर

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से फिलिस्तीन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की चार दिन की राजकीय यात्रा पर जाएंगे. पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान भारत और इन देशों के बीच व्यापार, निवेश, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, ऊर्जा समेत द्विपक्षीय संबंधों को और सुदृढ़ बनाने पर जोर दिया जाएगा. यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के लिए खाड़ी तथा पश्चिम एशिया प्रमुख प्राथमिकता वाला क्षेत्र है और उनकी इस यात्रा का मकसद क्षेत्र के साथ संबंधों को मजबूत बनाना है

अपनी पहली फिलिस्तीन यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक करेंगे,  महमूद अब्बास पिछले साल मई में भारत आए थे. उस दौरान मोदी ने उन्हें फिलिस्तीनी उद्देश्यों को पाने के लिए भारत के समर्थन का भरोसा दिलाया था. 11 फरवरी को नरेंद्र मोदी ओमान के सुल्तान के साथ मुलाकात करेंगे और 12 फरवरी को ओमान के उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. 

इससे पहले भारत में यूएई के राजदूत अहमद अल बन्ना ने प्रधानमंत्री की यात्रा की जानकारी देते हुए  कहा था, 'प्रधानमंत्री मोदी 9 फरवरी को यूएई की यात्रा पर जा रहे हैं. यह सरकारी यात्रा होगी और इस दौरान 12 समझौते किए जाएंगे .प्रधानमंत्री 10-11 फरवरी को दुबई में छठे वैश्विक सरकार शिखर सम्मेलन भी भाग लेंगे. आपको बता दें कि यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली फिलिस्तीन यात्रा होगी, आज से पहले कोई भी भारतीय पीएम फिलिस्तीन नहीं गया है. 

सेना के कैप्टन पर जानकारी लीक करने का आरोप

ब्रेकिंग न्यूज़ : श्रीनगर में पुलिस को बड़ी कामयाबी

अयोध्या मामले पर अगली सुनवाई कब?

 

Related News