पीएम मोदी ने जपानी PM फुमियो किशिदा को किया फ़ोन, इस अहम मुद्दे पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के साथ फोन पर चर्चा की. किशिदा के पीएम के रूप में पदभार ग्रहण के बाद यह पहली बार है जब पीएम मोदी उनसे फोन पर चर्चा की है. इससे पहले पीएम मोदी ने किशिदा को सोमवार को पीएम बनने की बधाई भी दी थी. 

पीएम मोदी ने कहा था कि वह क्षेत्र में विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को और सशक्त करने के लिए उनके साथ कार्य करने के लिए उत्सुक हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'जापान के नए पीएम फुमियो किशिदा को बधाई और शुभकामनाएं. मैं उनके साथ कार्य करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी और हमारे क्षेत्र में शांति और समृद्धि को आगे बढ़ाया जा सके.' इससे पहले, पीएम मोदी ने कहा कि भारत और जापान के बीच मित्रता को पूरे क्षेत्र में सबसे स्वाभाविक साझेदारी में गिना जाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि जापान, भारत के सबसे भरोसेमंद मित्रों में से एक है. इससे पहले सोमवार को, जापानी सांसदों ने फुमियो किशिदा को नए पीएम के रूप में मंजूरी देने के लिए वोट किया. दरअसल, जापान की संसद ने पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा को सोमवार को देश का नया पीएम चुना है. बता दें कि किशिदा पर आसन्न राष्ट्रीय चुनाव से पहले  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और सुरक्षा चुनौतियों से तेजी से निपटने की चुनौती है.

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्द निपटा ले अपना काम? अगले 3 दिन तक बंद रहेगी ये सर्विस

भारत की अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से हो सकता है सुधार: विश्व बैंक

 

Related News