पीएम मोदी और केजरीवाल 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अमेरिकी पत्रिका 'टाइम' ने ऑनलाइन पोल में 100 शीर्ष प्रभावशाली लोगों में जगह दी है। ऑनलाइन पोल में पीएम मोदी को 0.6 और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 0.5 प्रतिशत वोट मिले। और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस साल 'टाइम' के '100 रीडर्स पोल' में विजेता हैं ।
 
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने 6.95 प्रतिशत वोटों के साथ पहले स्थान पर हैं। उन्होंने दक्षिण कोरियाई रैपर-सिंगर सीएल को पीछे छोड़कर यह मुकाम हासिल किया है। इस सूची में क्रमश: तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान पॉप स्टार लेडी गागा ने 2.6 प्रतिशत , रिहाना ने 1.9 प्रतिशत और टेलर स्विफ्ट ने 1.8 प्रतिशत वोट हासिल किए, आधिकारिक रूप से 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची टाइम इस हफ्ते जारी करेगा। मोदी के पक्ष में 34 प्रतिशत और विपक्ष में 66 प्रतिशत लोगों ने वोट किया। वहीं, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के बारे में 71 प्रतिशत वोटरों ने कहा कि उन्हें लिस्ट में शामिल नहीं करना चाहिए था।
 
आपको बता दे कि टाइम मैग्जीन के इस ऑनलाइन पोल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शुरुआती दौड़ में शामिल थे। लेकिन बाद में उचित वोट नहीं मिल पाने के कारण वह टॉप-100 में जगह नहीं बना सके। सूची में भारतीय मूल के अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मूर्ति और माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख भारतीय मूल के सत्या नडेला को भी शामिल किया गया है।

Related News