गूगल ने दिया 1 करोड से अधिक का पैकेज...

गूगल ने आईआईटी बीएचयू के छात्रों को बेहद अच्छा प्लेसमेंट दिया हैं.इन प्लेसमेंट से करीब 270 छात्रों को नौकरियां मिली हैं.इस प्लेसमेंट में सबसे ज़्यादा एक कंप्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र को 1 करोड 95 लाख का पैकेज दिया गया हैं.अभी तक गूगल आईआईटी बीएचयू के 3 छात्रों को 1 करोड से अधिक का पैकेज दे चुकी हैं.गूगल के बाद माइक्रोसॉफ्ट ही ऐसी एकमात्र कंपनी है जिसने 1 करोड़ 70 लाख का पैकेज दिया हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने यह प्लेसमेंट हालही में ओरेकल ने एक छात्र को दिया है. आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट के लिए ओला, ग्रोफर्स, जनरल मोटर्स, वॉलमार्ट, ओरेकल, मोर्गन स्टैनले, सैप लैब्स जैसी मल्टीनेशनल कम्पनियाँ भी आयी.कुल 136 छात्रों को जॉब ऑफर दिया गया . इंस्टिट्यूट के प्लेसमेंट सेल इंचार्ज प्रोफेसर एके अग्रवाल ने बताया की गत वर्ष की तुलना में एमएनसी की संख्या में वृद्धि हुई हैं और प्लेसमेंट मे काफी विकास हुआ है.लगातार कम्पनियो का रुझान बीएचयू की तरफ बढ़ता जा रहा है जिससे छात्रों को शत प्रतिशत प्लेसमेंट मिल रहा हैं.

बीएचयू के कैंपस प्लेसमेंट में पहले दिन करीब 23 विदेशी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंची और दूसरे और तीसरे दिन 20 कंपनिया प्लेसमेंट के लिए आयी और तीसरे दिन ओरेकल, ओला, ग्रोफर्स, जनरल मोटर्स, वालमार्ट, मोर्गन स्टैनले, सैप लैब्स जैसी मल्टीनेशनल कंपनियां भी प्लेसमेंट के लिए आयी. प्लेसमेंट सेल के प्रभारी ने बताया कि इंटर्नशिप और ट्रेनिंग के बेसिस पर ही कुल 72 छात्रों को प्लेसमेंट मिल चूका हैं.

Related News