ओबामा को दी माँ की गाली

हाल ही में ताजा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने अपशब्द कहे है. यही नही फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा को माँ की गाली के साथ संबोधन किया है. जिसे बताया नही जा सकता है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति द्वारा ऐसे अपशब्द कहे जाने के बाद लाओस की राजधानी वियंताने में मंगलवार को दोनों नेता की होने वाली बैठक रद होने का खतरा पैदा हो गया है.  साथ ही ओबामा ने रोड्रिगो दुर्तेते के बयान के बाद इस बात पर जोर दिया है कि क्या दुर्तेते के साथ सकारात्मक बातचीत संभव है.

आपको बता दे कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते मादक पदार्थो के तस्करों के खिलाफ अपने अभियान को लेकर विवादों में हैं. वही उनके कार्यकाल में पुलिस के हाथों 24 सौ से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. यह बयान उस वक्त दिया गया जब वे लाओस जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने सीधे शब्दो में कहा है कि हमें एक-दूसरे को सम्मान देना होगा. यदि ....के बेटे ने सिर्फ सवाल किए या बयान जारी किया तो मैं उसे मुंहतोड़ जवाब दूंगा. इस दौरान उन्होंने तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने का संकल्प दोहराते हुए अन्य आलोचकों के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. 

Related News