डोनाल्ड ट्रम्प का दानवीर रूप

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति वैसे तो हमेशा अपनी बयानबाज़ी और ट्वीट के कारण चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार जिस काम के लिए वे चर्चित हो रहे हैं, वो वाकई सराहनीय है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी सैलरी का एक चौथाई हिस्सा दान में दे दिया है, बुधवार को ट्रम्प साल 2017 के अपने वेतन का एक चौथाई हिस्सा देश में बुनियादी ढांचों के निर्माण के लिए परिवहन विभाग को दान में दे दिया. 

डोनाल्ड  ट्रंप ने मंगलवार को अमरीका की खस्ताहाल सड़कों, टूटे हुए पुलों और क्षतिग्रस्त  बंदरगाहों के पुनर्निर्माण की योजना के ऐलान के अगले ही दिन उन्होंने व्हाइट हाउस के संवाददाता कक्ष में अपनी सैलरी का एक चौथाई हिस्सा दान में देने की घोषणा की.  एक लाख डॉलर का चेक परिवहन मंत्री एलेन चाओ को पहुंचा दिया गया है. चाओ ने कहा है कि, इसका इस्तेमाल महत्वपूर्ण परिवहन परियोजनाओं के लिए किया जायेगा.

गौरतलब है कि, ट्रम्प ने चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर ही अपना वेतन न लेने का संकल्प लिया था, लेकिन अमरीकी कानून के अनुसार उन्हें वेतन लेना अनिवार्य है. इसलिए वे वेतन लेकर उसे दान कर देते हैं. ट्रम्प का वेतन 4,00,000 डॉलर प्रति वर्ष है. राष्ट्रपति इससे पहले अपना वेतन स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग, राष्ट्रीय उद्यान सेवा और शिक्षा विभाग को भी दान दे चुके हैं.

सुंजवां आतंकी हमले को लेकर पाक की चेतावनी

अमेरिका की चेतावनी : भारत पर परमाणु हमला कर सकता है पाकिस्तान

नवाज़ शरीफ की विरोधियों को खुली चुनौती

 

 

Related News