पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल की मूल्यों में लगभग  बीते 4 सप्ताह से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। इंटरनेशनल मार्केट में वर्ष के पहले दिन क्रूड ऑयल में मामूली बढ़ोतरी नज़र आई है। वहीं, डोमेस्टिक मार्केट में कीमतें लगातार स्थिर हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का भाव देखें तो पेट्रोल 83.71 रुपये पर तो डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा। आज पेट्रोल-डीजल के रेट,  मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। वहां पेट्रोल के दाम 90.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.51 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है।  वहीं कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला। कोलकाता में पेट्रोल के मूल्य 85.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल के कीमत में 77.44 रुपये प्रति लीटर हैं। अगर हम चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल 86.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 79.21 रुपये प्रति लीटर है।

बता दें कि दिल्ली में 20 नवंबर से अब तक 15 किस्तों में पेट्रोल 2.65 रुपये महंगा हो चुका है । जबकि डीजल में 3.41 रुपये का इजाफा हुआ है। पेट्रोल और डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसके दाम तक़रीबन दोगुना हो जाते हैं

मुंबई की अदालत ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और तीन अन्य लोगों को सुनाई सजा

कोरोना के कारण हुई बलिया जिले के CMO की मौत

शिवराज कैबिनेट के विस्तार से नाखुश हैं बीजेपी के वरिष्ठ विधायक, कहा- 'फड़फड़ा सकते हैं, उड़ नहीं सकते'

Related News