पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Sep 10 2018 08:46 AM

नई दिल्‍ली : आज सोमवार को पेट्रोल डीज़ल के दामों में फिर वृद्धि कर दी गई है. देश की जनता को एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है.  देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी रफ़्तार जारी रखी है. आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. यह बढ़ी हुई कीमते पुरे देश में लागू हो चुकी है. दिल्ली में पहली बार ईंधन की कीमते इतने ऊचे स्तर पर पहुंची है.

'मेरे कांधे देखकर कहसी तू लागी बैरण देशी तू', देसी-देसी कहन आली

हालिया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 0.23 पैसे प्रति  लीटर बढ़कर  80.73 प्रति/लीटर हो चुका है. वहीं डीजल की कीमत  0.22 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 72.83 रुपये लीटर हो चुकी है. दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई की बात करे तो यहाँ भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में पेट्रोल 0.23 पैसे की बढ़त के साथ 88.12  रुपये/लीटर की दर से मिल रहा है. साथ ही डीजल में 0.23 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यह 77.32 प्रति लीटर रुपए पहुंच गया है. 

ब्रम्हपुत्र नदी पर बन रहा देश का सबसे लम्बा रेलवे ब्रिज

चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बता दें कि कांग्रेस ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को मतलब कि आज भारत बंद का ऐलान किया है.

खबरे और भी...

धारा 377: समलैंगिक यौन संबंधों में यूपी अव्वल, केरल दूसरे स्थान पर

इस तरह भूलकर भी ना रखें माँ लक्ष्मी की मूर्ति, होगा भारी नुकसान

 

 

 

Related News