मुशर्रफ ने माना भारतीय सीमा में घुसे थे पाकिस्तान के हजारों सैनिक

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध को लेकर हाल ही में तत्कालीन पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने बीती कार्रवाई को याद किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने तो हिंदुस्तान का जबड़ा ही पकड़ लिया था। भारत इस लड़ाई को कभी भूल नहीं पाएगा। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में इस बात को स्वीकार किया है कि पाकिस्तानी चार जगहरों से कारगिल में घुसे थे, जिसके बारे में भारत को जानकारी नहीं थी।

जैसे ही बसंत ऋतु में बर्फ बिघली लगभग 1000 से अधिक घुसपैठियों को पाकिस्तान की मदद से गुलाम कश्मीर से नियंत्रण रेखा पार करवाई गई और उन्होंने भारत के क्षेत्राधिकार वाले कश्मीर में करीब 14000 फीट की उंचाई पर अपना ठिकाना बना लिया। उल्लेखनीय है कि भारत कई बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह दावा कर चुका है कि पाकिस्तान उसकी सीमाओं पर घुसपैठ कर आतंकवाद को प्रायोजित करता रहा है।

कहा जा रहा है कि अब तो मुशर्रफ साहब ने ही खुद अपने मुंह से पाकिस्तान की तारीफ कर ही दी। जिससे यह साबित हो गया कि पाकिस्तान ही आतंकवाद को प्रश्रय देता आया है। जब एलओसी का निर्धारण हो चुका है तो बेवजह क्यों पाकिस्तान लाईन आॅफ कंट्रोल को तोड़ता है।

मुशर्रफ ने पाकिस्तान की पीठ तो ठोंक ही ली लेकिन इससे उन्होंने साबित कर दिया कि पाकिस्तान आतंकवाद और घुसपैठियों की मदद करने वाला देश है। उन्होंने कहा कि आतंकी श्रीनगर को लेह और लद्दाख से जोड़ने वाली सड़क पर नज़र रख रहे थे।

Related News