रंगीन मिजाज़ी कबीर बेदी की पर्सनल लाइफ

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और महान एक्टर कबीर बेदी आज अपना 72 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. वे 16 जनवरी, 1946 को जन्‍मे कबीर अपने रोमांस के लिए काफी चर्चा में रहते हैं. अपने 70वें जन्‍मदिन पर उन्होंने परवीन दुसांज से चौथी शादी करके सुर्ख़ियों में अपनी जगह बना ली थी. 

अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी आवाज़ के लिए मशहूर कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से 1969 में हुई थी. प्रोतिमा से कबीर के दो बच्चे हैं, हसीन मॉडल और एक्ट्रेस बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ. कबीर से लाग होने के बाद प्रोतिमा ने अपने एक बयान में कहा था कि वे कबीर की तरह किसी और को प्‍यार नहीं कर सकतीं. प्रोतिमा भले ही कबीर से अलग हो गई हों, लेकिन बेटे सिद्धार्थ के खुदकुशी करने से दोनों को काफी दुख पहुंचा था. कुछ समय बाद प्रोतिमा की भी एक हादसे में मौत हो गई.

रंगीन मिज़ाज़ रखने वाले कबीर का रिश्ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से भी जुड़ा था, जिसके बाद आगे जाकर उन्होंने शादी भी करली थी. इस शादी से सुसैन और कबीर का एक बेटा है. कबीर बेदी की यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और इनका तलाक हो गया. बात करें कबीर की तीसरी शादी की तो, कबीर ने अपनी तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की. दोनों के कोई बच्चे नहीं थे और आगे जाकर साल 2005 में दोनों का तलाक हो गया.

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में छाप छोड़ने वाले कबीर का अफेयर परवीन बाबी से भी रहा था. लेकिन कबीर के बिजी रहने से परवीन को लगा कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है. इसी के चलते परवीन और कबीर भी अलग हो गए.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड के हैंडसम मल्होत्रा को जन्मदिन की बधाई

हैप्पी बर्थडे टू कबीर बेदी

हथियारों से लैस बदमाश घुसे सलमान की शूटिंग लोकेशन पर

Related News