इन कलाकारों के बिना रणबीर कभी नहीं बन पाते 'संजू'

बॉलीवुड की सुपरहिट होती जा रही फिल्म 'संजू' में जितना कमाल रणबीर कपूर ने किया है उतना ही कमाल उन लोगों ने भी किया है जो पर्दे के पीछे रहे हैं. रणबीर को संजय दत्त बनाने में कुछ कलाकारों का भी हाथ हैं जिन्होंने जी तोड़ मेहनत की है और रणबीर को संजय दत्त बनाया है. जिन्होंने फिल्म देख ली है वो ये समझ ही गए होंगे कि रणबीर को संजय बनाने के उन कलाकारों ने कोई कसर नहीं छोड़ी बल्कि खूब मेहनत की और ये लुक दिया. तो आप भी जानना चाहेंगे कौन हैं वो लोग जिन्होंने इतनी मेहनत की है. आइये बता देते हैं.

रणबीर कपुर को संजय दत्त बनाने में उनकी बॉडी, हेयर स्टाइल सभी को वैसा ही बनाना था जैसे संजय दत्त दिखते हैं. तो उनके लुक को बेहतर बनाया है Prosthetic Artist Dr. Murkey और हेयर स्टाइलिस्ट Aalim Hakim ने. इनके बिना ये काम पूरा हो ही नहीं सकता था. इन कलाकारों के हाथ अगर इसमें न होते तो रणबीर संजय की तरह नहीं दिख पाते. पिछले कुछ सालों में संजय दत्त का लुक काफी बार बदला है और हर सीन में उन्हें अलग लुक देना आसान नहीं था लेकिन फिर भी उन्होंने कर दिलखाया.

आपको यकीन नहीं होगा कि Dr. Murkey ने इस पर काफी मेहनत की है. जी हाँ, आपको बता दें उन्होंने बिना संजय दत्त से मिले सिर्फ उनकी फोटो से ही रणबीर को ये लुक दिया है जो हूबहू संजय जैसा ही दिखता है. Dr. Murkey ने फोटो के जरिये ही संजय का Prosthetic डिज़ाइन कर दिया था. इस पर उन्होंने मिड डे को बताया कि 'रणबीर और संजय का चेहरे अलग-अलग शेप के हैं. इसलिए मैंने रणबीर की चिन को और गाल के लिए Prosthetic डिज़ाइन किए. इसके लिए मैंने संजय दत्त की फ़ोटोज़ का सहारा लिया.' इसे रणबीर को शूट के दौरान पहनना पड़ता था ताकि वो संजय की तरह ही दिख सके.

इतना ही नहीं रणबीर के लुक में हेयर स्टाइल का भी कमाल किया जिसे Aalim Hakim ने संभाला और संवारा. उन्होंने The Quint के इंटरव्यू में ये बताया कि संजय दत्त के हर स्टाइल को विग ने सहारा दिया और बाकी रही कसार आलिम साहब ने पूरी कर दी. Hakim के पिता सुनील दत्त के लिए और संजय दत्त की डेब्यू फ़िल्म 'रॉकी' के लिए हेयर स्टाइलिस्ट काम कर चुके हैं.

पूरी नहीं बल्कि संजू बाबा की आधी जीवनी को दिखाया गया है संजू में

इन खास बातों को छुपाया गया है 'संजू' में

3 दिन में 100 करोड़ के करीब 'संजू'

Related News