ट्रंप की विरोधाभासी बयानों के खिलाफ रैली में पहुंचे सैकड़ों प्रदर्शनकारी

वॉशिगटन : आखिरकार डेमोक्रेटिक पार्टी के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की नफरत भरी राजनीति का विरोध करने वाले सामने आ ही गए। ट्रंप को शिकागों में अपनी रैली रद्द करनी पड़ी, क्यों कि सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी आयोजन स्थल पर नफरत की राजनीति का विरोध जताने के लिए एकत्रित हो गए।

प्रदर्शन के कारण प्रदर्शनकारियों औऱ ट्रंप के समर्थकों के बीच संघर्ष शुरु हो गया। ट्रंप ने शुरूआत में शिकागो पैविलियन की यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस में अपनी रैली को देर से प्रारंभ करने का फैसला किया लेकिन बाद में उनके प्रचार अभियान की ओर से जारी एक बयान में घोषणा की गई कि सुरक्षा चिंताओं के कारण रैली को स्थगित किया जा रहा है।

यह अत्यंत दुर्लभ मामला है जब प्रदर्शनों के कारण किसी राजनीतिक रैली को रद्द करना पड़ा हो। उनके प्रचार रैली के दौरान हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। शिकागो की पुलिस ने बताया कि किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया। टीवी पर दिखाए गए वीडियो में कुछ लोगों को बहस करते हुए देखा जा रहा है व कुछ हिंसक घटनाएं भी हुई है।

सभी समाचार चैनलों ने इसका लाइव प्रसारण दिखाया। ट्रंप ने सीएनएन को फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा कि हालांकि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन हुआ है, मैंने रैली नहीं करने का निर्णय कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर लिया है। मामूली मारपीट की घटनाएं हुईं लेकिन गंभीर संघर्ष नहीं हुआ। मैं नहीं चाहता कि किसी को कोई चोट पहुंचे।

Related News