गलत रास्ते से भारत आ रहे PCB प्रमुख को कोलकत्ता एयरपोर्ट पर रोका

भारत और पाकिस्तान के बीच दि्वपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जगमोहन डालमिया से मुलाकात करने आए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान को शनिवार रात करीब पांच घंटो तक कोलकाता एयरपोर्ट पर रुकना पड़ा. खबर के अनुसार अधिकारीयों ने उन्हें एयरपोर्ट पर इसलिए रोक क्यों कि वें गलत रास्ते से भारत आ रहे थे.

दरअसल खान के पास वैध वीसा है लेकिन पाकिस्तानी नागरिक गृह मंत्रालय से मंजूर दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और अटारी के चार रास्तों से ही भारत में आ सकता है, लेकिन कोलकाता से देश में आ रहे थे, जो कि गैरकानूनी है. वें ढाका से कोलकत्ता आए थे. हालाँकि करीब पांच घंटे बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें शहर में आने की अनुमति दे दी. बता दे कि शहरयार को एयरपोर्ट पर रोकने पर बीसीसीआई ने अरूण जेटली से बात की.

इसके बाद अरूण जेटली ने गृहमंत्रालय से बात कर शहरयान को शहर में घुसने की अनुमति दिलवाई. हालाँकि इस सब के बाद जब शहरयार खान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नो प्रॉब्लम. यह मामूली घटना है, ऐसा होता रहता है. वैसे आज शहरयार खान और जगमोहन डालमिया के बीच मुलाकात होगी.

इस सब के बीच उम्मीद जताई जा रही है कि नवंबर-दिसंबर में भात-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो सकता है. इसमें तीन टेस्ट मैच, पांच वनडे और दो टी-20 मैच होंगे. ये मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में हो सकते है. गौरतलब है कि दोनों के बीच आखरी बार द्वीपक्षीय सीरीज साल 2012 में हुई थी.

Related News