मुख्यमंत्री पटनायक ने ओडिशा में नई परियोजना का उद्घाटन किया

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 'बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना' के तहत शुक्रवार को बालासोर और भद्रक जिलों में स्मार्ट हेल्थ कार्ड का वितरण शुरू किया। इन स्मार्ट हेल्थ कार्डों से बालासोर में लगभग 20 लाख और भद्रक में 11 लाख लोगों को मदद मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण से हमारे वंचित लोगों का डर कम हुआ है।

मुख्यमंत्री ने स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण के साथ ही बालासोर जिले में कुल 1,552.96 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। इन परियोजनाओं में जल आपूर्ति, पुल और सड़क निर्माण, स्कूल का बुनियादी ढांचा और शहरी विकास शामिल हैं।

पटनायक ने भद्रक जिले में 290.75 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं को समर्पित किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "इससे राज्य के 96 लाख परिवारों के 3.5 करोड़ लोगों को इलाज के खर्च से राहत मिलेगी।" उन्होंने कहा, "हर जीवन हमारे लिए कीमती है, चाहे वह किसान का हो, दिहाड़ी मजदूर का हो या रिक्शा चलाने वाला हो - सभी को सम्मान के साथ जीने दें।" उन्होंने विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए कहा, "सभी को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना हमारी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है और इसके लिए मेगा पाइप जल योजनाएं बनाई जा रही हैं।"

मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की "कोविड ​​​​-19 महामारी के दौरान, ओडिशा देश का एकमात्र राज्य है, जहां राज्य सरकार ने सभी रोगियों के परीक्षण से लेकर इलाज तक, सभी लागत को कवर किया।“

आसिम के लिए हिमांशी ने तोड़ा 9 साल पुराना रिश्ता, हैं पंजाब की ऐश्वर्या राय

पीएम की सुरक्षा में तैनात हुए जवान का पर्श हुआ चोरी

रोहित शर्मा का नागिन डांस वीडियो वायरल

Related News